Header Ads Widget

Ticker

10/recent/ticker-posts

ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में गिरी, 8 महिलाओं की मौत:झुंझुनूं के उदयपुरवाटी इलाके में मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु, 22 घायल

उदयपुरवाटी:- राजस्थान के झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी में बड़ा हादसा हुआ है। मनसा माता की पहाड़ियों में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में गिरने से 8 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. हादसे में दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हुए। घायलों को 108 की मदद से उदयपुरवाटी सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. गंभीर घायलों को उदयपुरवाटी के अस्पताल से सीकर रैफर किया. पुलिस ने शवों को मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस प्रशासन व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे है।

पुलिस के अनुसार श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली सोमवार शाम करीब 6 बजे पहाड़ी से खाई में गिर गई। इसमें 8 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इनमें से 6 के शव मौके पर मिले, बाकी दो ने बाद में उदयपुरवाटी सीएचसी में दम तोड़ा। हादसे में 22 अन्य घायल हुए, जिन्हें एंबुलेंस से उदयपुरवाटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। 6 गंभीर घायलों को रात 8 बजे के करीब झुंझुनूं के बीडीके हॉस्पिटल लाया गया। ये लोग झुंझुनूं के उदयपुरवाटी इलाके में मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे थे।

ट्रेक्टर ट्रॉली में 40 सवार कूदकर भाग गए


हादसे में घायल एक युवक ने बताया- पचलंगी के नजदीक राजीवपुरा ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। वहां से लौटते समय मनसा माता मंदिर से करीब एक किमी ही चले थे कि ट्रेक्टर ट्रॉली बेकाबू हो गई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ट्रैक्टर ढलान पर बेकाबू हुआ तो ड्राइवर पहले ही कूदकर भाग गया। बेकाबू ट्रैक्टर ट्राली लहराते हुए पहले बिजली के पोल से टकराई, बाद में कई बार पलटते हुए 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। ट्रैक्टर ट्राली में सवार 40 से ज्यादा महिलाएं और बच्चे चीखने-चिल्लाने लगे। मौके पर किसी भी मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करता। वहां से कुछ लोग भागकर कार्यक्रम स्थल गए और मदद मांगी।

झुंझुनूं में एडमिट घायल- अंकित (12) पुत्र भादर मल, सुनील (22) पुत्र राजूराम, टिंकू (12) पुत्र पूरणमल, संतोष (40) पत्नी बजरंग लाल, दीपचंद (22)पुत्र नागरमल।

Post a Comment

0 Comments

|