Header Ads Widget

Ticker

10/recent/ticker-posts

अब राजस्थान की आरक्षण व्यवस्था में होगा बड़ा बदलाव, सीएम अशोक गहलोत ने कर दिया ये एलान

 

Rajasthan Assembly Election 2023L: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओबीसी और एससी, एसटी का आरक्षण बढ़ाने का दांव चल दिया है। प्रदेश में ओबीसी का आरक्षण 21 से बढ़ाकर 27 फीसदी किया जा सकता है लेकिन इससे पहले ओबीसी कमीशन पूरा रिव्यू करेगा।

Rajasthan Assembly Election 2023 राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओबीसी और एससी, एसटी का आरक्षण बढ़ाने का दांव चल दिया है। प्रदेश में ओबीसी का आरक्षण 21 से बढ़ाकर 27 फीसदी किया जा सकता है लेकिन इससे पहले ओबीसी कमीशन पूरा रिव्यू करेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बारे में संकेत दिए हैं। गहलोत के इस दांव से ओबीसी,एससी और एसटी जाति के वोटों का कांग्रेस को लाभ मिल सकता है।

गहलोत ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि के माैके पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि ओबीसी की जनसंख्या बढती जा रही है और वे ज्यादा आरक्षण की मांग भी कर रहे है। गहलोत ने कहा कि हम चाहेंगे कि इस बारे में नए सिरे से इसकाे देखें। किस प्रकार से हमें 27 फीसदी तक जाना है। एससी-एसटी का भी आरक्षण कहां तक ले जाना है क्यों कि उनकी जनसंख्या भी बढ़ती जा रही है, वो भी यहीं मांग कर रहे हैं कि आरक्षण का प्रतिशत बढ़ना चाहिए।


Post a Comment

0 Comments

|