Header Ads Widget

Ticker

10/recent/ticker-posts

सचिन पायलट समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी पर धोखे से जमीन हड़पने का आरोप, पुलिस कर रही मामले की जांच

वेद प्रकाश सोलंकी
जयपुर :- राजस्थान में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समर्थक व कांग्रेस विधायक वेदप्रकाश सोलंकी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला जयपुर के बजाज नगर पुलिस थाने में दर्ज हुआ है। सोलंकी पर बिना भुगतान किए धोखे से जमीन हड़पने का आरोप है। पीड़िता का आरोप है कि सोलंकी ने अपने निकट के दो लोगों को उसे पति के साथ खुद के सरकारी आवास पर बुलाया। फिर उसकी जमीन धोखे से खुद के नाम करवा ली।

यहाँ क्लिक कर पढ़े यहां प्लेट नहीं, लड़की पर खाना परोसकर खाने का है रिवाज, रेस्त्रां और पार्टीज में भी ऐसा करते हैं लोग |

38 लाख रुपये में बिकी थी जमीन

पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। पुलिस के अनुसार शहर के खातीपुरा निवासी कौशल्या देवी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में कौशल्या देवी ने कहा है कि भूरटियां कला गांव में उनकी जमीन थी। जुलाई,2019 में मीनावाला गृह निर्माण सहकारी समिति के व्यवस्थापक जितेश अग्रवाल को 38 लाख रुपये में यह जमीन बेच दी थी, लेकिन पंजीयन विभाग में इसकी रजिस्ट्री नहीं हो सकी थी।

क्लिक कर पढ़े Rajasthan: अमित शाह तो बहाना हैं, निशाने पर कोई और? वसुंधरा राजे ने भी दिखाए तेवर, जानें सियासी मायने |

कौशल्या ने आरोप लगाया कि समिति के पक्ष में रजिस्ट्री कराने के बहाने उसे और उसके पति रमेश चंद्र को सोलंकी ने अपने दो निकट के लोगों के माध्यम से खुद के सरकारी आवास पर बुलाया। वहां पहुंचने पर समिति के पक्ष में रजिस्ट्री करवाने के स्थान पर धोखे से सोलंकी के पक्ष में बेचान पत्र पर हस्ताक्षर करवा लिए।

सोलंकी ने इसके पैसे भी नहीं दिए। कौशल्या ने आरोप लगाया कि सोलंकी एवं अन्य लोगों ने सोची समझी चाल से तहत धोखे से जमीन को खुद के नाम पर करवा लिया है। इस मामले में सोलंकी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

Post a Comment

0 Comments

|