Header Ads Widget

Ticker

10/recent/ticker-posts

WhatsApp Multi Link : आ गया नया फीचर, एक साथ 4 डिवाइस से करें Calling और Chatting

WhatsApp Linking Multiple Phone: WhatsApp की ओर से मल्टी डिवाइस डिवाइस फीचर को पेश कर दिया गया है। इससे यूजर्स अपने सिंगल वॉट्सऐप अकाउंट को एक साथ 4 डिवाइस में इस्तेमाल कर पाएंगे। मतलब एक समय में एक अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। साथ ही इस दौरान इस अकाउंट पर अलग-अलग काम किया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को बार-बार वॉट्सऐप अकाउंट को फोन से लॉगिन नहीं करना होगा। अलग-अलग डिवाइस में लॉगिन अकाउंट स्वतंत्र रूप से काम करेंगे।


नहीं लीक होगा डेटा
वॉट्सऐप की तरफ से डेटा लीक को लेकर खास सतर्कता बरती है। इसके लिए कंपनी ने कुछ नियम तय किए है जैसे कि अगर आपका पर्सनल वॉट्सऐप अकाउंट लंबे वक्त से लॉगआउट हैं, तो बाकी सभी कनेक्टेड डिवाइस में लॉगिन वॉट्सऐप अकाउंट ऑटोमेटिकली लॉगआउट हो जाएगा। वॉटसऐप चैटिंग को पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड रखा गया है।

इन डिवाइस कनेक्टिविटी होगी शानदार
मल्टी डिवाइस कनेक्टिविटी के बाद यूजर्स को अलग-अलग डिवाइस को वॉट्सऐप से कनेक्ट करने के लिए कोई लिंक भेजने की जरूरत नहीं होगी। आप साइन आउट किए बिना फोन के बीच स्विच कर सकते हैं और अपनी चैट वहीं से शुरू कर सकते हैं जहां आपने छोड़ा था। नए अपडेट को ग्लोबली रोलआउट कर दिया गया है, जो आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा।

जल्द लॉन्च होंगे ये नए फीचर

WhatsApp की ओर से कुछ अन्य फीचर पर भी काम किया जा रहा है। इसमें आप बार कोड के लिए व्हाट्सएप वेब पर अपना फोन नंबर दर्ज कर सकते हैं, जिसका उपयोग आप क्यूआर कोड को स्कैन करने के बजाय अपने फोन पर डिवाइस लिंकिंग को सक्षम करने के लिए कर सकते हैं।
हैकर्स की लगी वाट! पहले से ज्यादा सुरक्षित होगा WhatsApp, कोई नहीं कर पाएगा डिटेल्स चोरी


यदि आप भी व्हाट्सएप को प्राइमरी डिवाइस के अलावा किसी अन्य डिवाइस में लॉग इन करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करके आप व्हाट्सएप के प्राइमरी डिवाइस के अलावा अन्य डिवाइस में इसको लॉगिन कर सकते ।

 👉🏻अपने दूसरे फोन पर वॉट्सऐप इंस्टॉल करें।

 👉🏻अब फोन नंबर से लॉग-इन करने की बजाय ‘Link to existing account’ पर टैप करें।

 👉🏻अब आपको एक QR कोड मिलेगा। इस कोड को सेटिंग्स में दिए गए ‘link a device’ ऑप्शन पर टैप करके प्राइमरी वॉट्सऐप फोन से स्कैन करें। यह बिल्कुल वॉट्सऐप वेब ओपन करने जैसा है।




Post a Comment

0 Comments

|