Header Ads Widget

Ticker

10/recent/ticker-posts

धर्मेंद्र को नहीं दिया तलाक, हेमा मालिनी की सौतन बन काटी जिंदगी, छलका दर्द तो बोलीं- कम सुंदर हो सकती हूं पर..

जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप के माध्यम से शेयर करना बिल्कुल ना भूलें

 

Dharmendra First Wife Prakash Kaur Life : धर्मेंद्र जब चार बच्‍चों के प‍िता थे, तब उन्होंने 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी से शादी की थी. धर्मेंद्र के दूसरे विवाह से उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और उनके बेटों सनी देओल, बॉबी देओल के दिल पर क्या गुजरी होगी? यह तो उनका मन ही जानता होगा, पर प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को न तलाक दिया और न ही उन्हें अपने बच्चों से दूर किया.

धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी के बीच जब प्‍यार पनप रहा था, जब धर्मेंद्र शादीशुदा थे. सि‍र्फ पति ही नहीं, धर्मेंद्र उस समय बच्‍चों के प‍िता भी थे. प्रकाश कौर को काफी कुछ सहना पड़ा, फिर भी उन्होंने धर्मेंद्र को तलाक नहीं दिया और हेमा मालिनी की सौतन बनकर जिंदगी गुजार दी. प्रकाश कौर की जगह अगर कोई दूसरी महिला होती, तो शायद वह धर्मेंद्र को तलाक दे दीं, पर प्रकाश कौर ने ऐसा क्यों नहीं किया?

ज्यादातर लोगों को लग सकता है कि प्रकाश कौर ने अपने बच्चों को बेहतरीन परवरिश देने के खातिर धर्मेंद्र को तलाक नहीं दिया, पर यह भी सच है कि वे धर्मेंद्र से बहुत प्यार करती थीं. वे उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं थीं. प्रकाश कौर ने 'स्टारडस्ट' को दिए एक पुराने इंटरव्यू में अपने बच्चों की परवरिश को लेकर बातें की थीं.

प्रकाश कौर ने बच्चों के लिए अपना प्यार जताते हुए कहा था, 'मैं ज्यादा पढ़ी-लिखी और खूबसूरत नहीं भी हूं, लेकिन मैं अपने बच्चों की नजरों में दुनिया की सबसे बेहतरीन औरत हूं. उसी तरह, मेरे लिए मेरे बच्चे दुनिया में सबसे अच्छे हैं. मैं अपने बच्चों को बहुत अच्छे से जानती हूं और पूरे विश्वास से कह सकती हूं कि मेरा कोई भी बच्चा किसी को तकलीफ नहीं पहुंचा सकता.' प्रकाश कौर के धर्मेंद्र से चार बच्चे हैं, जिनका नाम है- सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल. सनी और बॉबी बॉलीवुड के मशहूर एक्टर हैं. धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी. तब उनकी उम्र करीब 19 साल थी

फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का प्यार परवान चढ़ा था, फिर करीब 10 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 1980 में शादी कर ली थी. हेमा मालिनी और प्रकाश कौर सौतन तो बन गईं, पर कभी एक घर में नहीं रहीं.

87 साल के धर्मेंद्र ने शादी के बाद हेमा मालिनी को एक अलग घर खरीदकर दिया जहां वे अपनी बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल के साथ रहती हैं, जबकि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर पैतृक घर में अपने चारों बच्चों के साथ रह रही हैं. हेमा मालिनी और प्रकाश कौर ने एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखी, पर वे एक-दूसरे का सम्मान भी बहुत करती हैं

जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप के माध्यम से शेयर करना बिल्कुल ना भूलें

Post a Comment

0 Comments

|